क्या एक बार फिर आईपीएल में दिखेगा मुंबई राज

मुंबई ने रिटेन पॉलिसी के तहत रोहित शर्मा,जसप्रीत बुमराह, कायरन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया था।मुंबई इंडियंस की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

नीलामी में मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन,डेवाल्ड ब्रेविस,अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि,आर्यन जुयाल,बासिल थम्पी,मुरुगन अश्विन , जयदेव उनादकट,मयंक मार्कंडे,टाइमल मिल्स,रिले मेरेडिथ,एन तिलक वर्मा,संजय यादव,जोफ्रा आर्चर,डेनियल सैम्स,टिम डेविड,रमनदीप सिंह,ऋतिक शौकीन,अर्जुन तेंदुलकर,फैबियन एलन को खरीदा।

नीलामी प्रक्रिया के बाद मुंबई इंडियस को भी एक अच्छी टीम माना जा रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम में युवाओं के साथ अनुभवी खिलाड़ियों का सामंजस्य है।

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे कामयाब टीम है। टीम ने पांच बार 2013,2015,2017, 2109 और 2020 में खिताब अपने नाम कर चुकी है।

बल्लेबाजी का दारोमदार- कप्तान रोहित शर्मा,सूर्यकुमार यादव,ईशान किशन,किरोन पोलार्ड,डेवाल्ड ब्रेविस अनमोलप्रीत सिंह पर रहेगा।

गेंदबाजी का दारोमदार -जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट,बंसल थम्पी, मयंक मार्कंडे, टाइमल मिल्स, रिले मेरेडिथ पर रहेगा।

ऑलराउंडर की भूमिका में- किरोन पोलार्ड, आर्चर,टिम डेविड,अर्जुन तेंदुलकर,फैबियन एलन पर रहेगा।

मुंबई इंडियंस नीलामी के बाद एक मजबूत टीम के रूप में सामने आयी है।मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन को देखते हुए इस बार भी मुंबई को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है।

Leave a Comment