36 साल पहले चेतन शर्मा और अब अर्शदीप सिंह की एक गलती के कारण हो रही है जमकर आलोचना

हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच के बाद भारतीय दर्शकों ने अर्शदीप सिंह को इस हार का जिम्मेदार बताया।अर्शदीप सिंह ने रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली का आसान सा कैच टपका दिया था। इसके बाद आसिफ अली ने 19 वे ओवर में भुनेश्वर कुमार के 19 रन जोड़ दिए। उसके बाद अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए मात्र 7 रनों की जरूरत थी और यह रन पाकिस्तान ने आसानी से बना लिए।

हार से बौखलाए भारतीय दर्शकों ने अर्शदीप सिंह को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें खालिस्तानी तक करार दिया। यह पहली बार नहीं हुआ कि जब किसी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के चलते पूरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। आज से 36 साल पहले एक वाक्य ऐसा ही हुआ था जब पाकिस्तान टीम को जीत के लिए अंतिम बॉल पर 6 रनों की जरूरत थी।

पाकिस्तान की ओर से जावेद मियांदाद बल्लेबाजी करे थे। भारत की ओर से गेंदबाजी चेतन शर्मा का रहे थे जावेद मियांदाद ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर पाकिस्तान को एक ऐतिहासिक जीत दिला दी। उस दिन भी भारतीय दर्शकों ने चेतन शर्मा को आड़े हाथों लेते हुए उनका भारतीय टीम के लिये कई बार किए गए जिताऊ प्रदर्शन को भी भूल गए थे और उनकी जमकर आलोचना हुई थी।

भारत कल श्रीलंका के साथ करो या मरो का मुकाबला खेलेगा। अगर भारत को फाइनल में पहुंचना है तो अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे।भारत श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ दोनों मुकाबले खेलेगा।

Leave a Comment