IND VS ENG-अगर इंग्लैंड के पास बेन स्टोक्स है तो भारत के इस खिलाड़ी को X-Factor बताया संजय मांजरेकर ने

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने एक जुलाई से शुरू होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम को पूरी तरह जीत का दावेदार माना है।यह टेस्ट मैच अगस्त सितम्बर में हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का शेष बचा हुआ टेस्ट है । इस टेस्ट में से पहले खिलाड़ियों के कोरोना होने के कारण इस टेस्ट मैच को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया था।मांजरेकर ने कहा कि अगर इंग्लैंड के पास X-Factor के रूप में कप्तान बेन स्टोक्स है तो भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उनको मुंह तोड़ जवाब दे सकते हैं।

मांजरेकर ने कहा कि भारतीय टीम में अनेक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में मैच को बदल सकते हैं। जिसमें रोहित शर्मा,विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, बुमराह, शम्मी, मोहम्मद सिराज हैं।परंतु जब X-factor की बात आती है तो इसमें सबसे बड़ा नाम ऋषभ पंत आता है।क्योंकि ऋषभ पंत हाल ही में अपने छोटे से टेस्ट करियर में तीन ऐसी बड़ी शानदार पारी खेल चुके हैं जिससे उनको एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है।

तीनों ही पारिया अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग टीमों के खिलाफ थी। जिसके चलते पंत अपने बल्लेबाजी से एक मजबूत X-factor साबित हो सकते हैं।मांजरेकर ने आगे कहा कि पंत हाल ही में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। परंतु टेस्ट क्रिकेट में इन बातों का ऋषभ की बल्लेबाजी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।टेस्ट में पंत तेजी से बल्लेबाजी करते हैं जिससे स्कोर बोर्ड तेजी से चलता रहता है और विपक्षी गेंदबाजों के दल में खलबली मच जाती है।

Leave a Comment