ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज का बयान-वनडे क्रिकेट धीमी मौत मर रहा है

हाल ही में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के संन्यास लेने के बाद वनडे क्रिकेट के भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। अनेक दिग्गजों ने अपनी अलग-अलग राय दी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वनडे क्रिकेट धीमी मौत मर रहा है। उस्मान ख्वाजा ने कहा कि आज के समय में तीनों फॉर्मेट खेलना काफी मुश्किल होता है। इसमें फिटनेस को रखना भी काफी मुश्किल होता है। उस्मान ख्वाजा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी व्यस्त कार्यक्रम होते हैं। इसके बाद आजकल T20 लीग में भी काफी होने लग गई है जिसके चलते खिलाड़ी को तैयार रहना होता है।

टेस्ट क्रिकेट व टी-20 क्रिकेट से काफ़ी मनोरंजन होता है जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट शिखर पर है। वही T20 लीग होने के कारण T20 क्रिकेट को काफी पसंद किया जा रहा है। जिसके चलते वनडे क्रिकेट का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। उस्मान ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया की ओर से 2013 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस्मान ख्वाजा ने आस्ट्रेलिया की ओर से 2013 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से अब तक 40 वनडे मैच खेले हैं।

उस्मान ख्वाजा ने कहा कि मुझे वनडे क्रिकेट काफी पसंद है। उस्मान ख्वाजा से पहले रविचंद्रन अश्विन ने भी वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर सवाल उठाए थे। अश्विनी ने कहा था कि जब वनडे क्रिकेट चल रहा होता है तो में मैच के दौरान बीच में ही टीवी को बंद कर देता हूं।

Leave a Comment