IPL 2022-बड़ी रकम वाले खिलाड़ी कर रहे हैं अपनी टीम को निराश यह शायद वही बात हो गई मोटे दाम छोटे काम

आई पी एल 2022 के मेगा ऑक्शन में टीमों ने खिलाड़ियों पर खूब पैसे खर्च किये।परंतु कुछ खिलाड़ी ने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया है। बाकी खिलाड़ियों ने अपनी टीम को निराश ही किया है।आइए अब जानते हैं उन कुछ खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें मोटी रकम पर खरीदा गया। परंतु वे टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये।

ईशान किशन को आई पी एल 2022 में मुंबई इंडियंस ने 15 25 करोड रुपए में खरीदा था। लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ईशान किशन ने अब तक आठ मुकाबलों में 199 रन बनाए हैं। जिसमें 2 अर्धशतक लगाए हैं। ईशान किशन बाकी मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। मुंबई इंडियंस ईशान किशन से निराश होगी।

2.Jonny Bairstow को पंजाब किंग्स ने 6.75 करोड़ में खरीदा था। Jonny Bairstow पंजाब किंग्स की ओर से चार मुकाबलों में मात्र 41 रन बनाए है।

3. नितेश राणा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आठ करोड़ में खरीदा था।परंतु नितीश राणा कोलकाता के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। नितेश ने 8 मैचों में 143 रन बनाए हैं और 1 अर्धशतक लगाया है।

4. पंजाब किंग्स ने ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ में खरीदा था। लेकिन ओडियन स्मिथ अपने प्रदर्शन से पंजाब को जीत की पटरी पर नहीं रख सके।ओडियन स्मिथ ने 6 मैचों में 51 रन बनाए हैं और सिर्फ 6 विकेट हासिल किए हैं।

5. पेंट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 करोड़ 25 लाख में खरीदा था। लेकिन पेंट कमिंस कोलकाता के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। पेंट कमिंस ने कोलकाता की ओर से चार मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिए हैं।इनकी इकोनामी रेट 12 से ऊपर की रही है।

6. पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को 9 करोड रुपए में खरीदा था।लेकिन शाहरुख खान अपने प्रदर्शन से किसी को भी प्रभावित नहीं कर पाए। शाहरुख खान ने पंजाब की ओर से सात मैचों में सिर्फ 98 रन बनाए हैं।

7. टीम डेविड को मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड रुपए में खरीदा था। डेविड ने दो मैचों में सिर्फ 13 रन ही बनाये।

8. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ में रिटेन किया था।लेकिन रोहित शर्मा 8 मैचों में सिर्फ 153 रन ही बना पाए हैं।

9. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली को 15 करोड़ में रिटेन किया था। लेकिन विराट अब तक खेले गए 8 मुकाबलों में सिर्फ 119 रन ही बना सके है।

10. चेन्नई सुपर किंग्स ने रविंद्र जडेजा को 16 करोड में रिटेन किया था। लेकिन जडेजा इस साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जडेजा ने अब तक खेले गए सात मुकाबलों में सिर्फ 91 रन व 5 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a Comment