Chahal Harshal के सामने दक्षिणी अफ्रीका के बल्लेबाज ढेर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा T20 विशाखापट्टनम में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत शानदार ही ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड व ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। ऋतुराज गायकवाड 57 रन बनाकर महाराजा का शिकार बने। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 7 चौके व दो छक्के लगाये। इसके बाद श्रेयस अय्यर14 रन बनाकर शम्सी का शिकार बने।

एक छोर पर किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। ईशान किशन 54 रन बनाकर Pretorius का शिकार बने। किशन ने अपनी पारी में पांच चौके व दो छक्के लगाये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान पंत एक बार फिर असफल रहे।पंत 6 रन बना कर Pretorius का शिकार बने। इसके बाद रबाडा ने दिनेश कार्तिक को 6 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों में नाबाद 31 व अक्षर पटेल नाबाद 5 रन बनाकर भारतीय टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 179 रन 5 विकेट के नुकसान पर पहुंचाया।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।कप्तान Bavuma 5 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने।इसके बाद हर्षल पटेल ने Hendricks को 23 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद यूज़वेंद्र चहल ने Dussen को 1 रन के निजी स्कोर पर पंत के हाथों कैच आउट करा दिया।इसके बाद एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे Pretorius को 20 रन के निजी स्कोर पर चहल ने अपना दूसरा शिकार बनाया।इसके बाद डेविड मिलर 3 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने।इसके बाद चहल ने पिछले मैच के हीरो रहे Klaasen को 29 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रबाडा 9 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने।केशव महाराजा को 11 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद Nortje बगैर खाता खोले रन आउट हो गये।इसके बाद अक्षर पटेल ने शम्सी को बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी 132 रन पर सिमट गई। इसके साथ ही भारत ने यह मुकाबला 48 रनों से अपने नाम कर लिया।हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट,चहल ने 20 रन देकर तीन विकेट,अक्षर पटेल, भुनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Comment