IPL 2022-दिल्ली की जीत में कुलदीप यादव बने हीरो दिल्ली ने कोलकाता को 4 विकेटों से हराया

आईपीएल 2022 के 41 वें मैच में कोलकाता का सामना दिल्ली से हुआ।दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।कोलकाता की शुरुआत कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच 3 रन बनाकर इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे चेतन शकरिया का शिकार बने। इसके बाद वेकटेश अय्यर 6 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने।

इसके बाद इंद्रजीत को 6 रन के स्कोर पर कुलदीप यादव ने चलता किया।इसके बाद अगली ही गेंद पर सुनील नारायण को कुलदीप यादव ने पवेलियन लौटा दिया। एक छोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर शानदार बल्लेबाजी करते रहे। सुनील नारायण के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए नितेश राणा ने श्रेयस अय्यर का साथ दिया।कप्तान अय्यर 42 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आंद्रे रसेल को शून्य के स्कोर पर कुलदीप यादव ने अपना चौथा शिकार बनाया।

एक छोर पर नितेश राणा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रिंकू सिंह 23 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने। 57 रनों के निजी स्कोर पर नितेश राणा को मुस्तफिजुर ने अपना दूसरा शिकार बनाया।इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने साउदी को बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। कोलकाता निर्धारित 20 ओवरों में 146 रन 9 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही उमेश यादव ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को शून्य रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया इसके बाद Mitchell marsh13 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ललित यादव ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को संभाला।डेविड वॉर्नर 26 गेंदों में 42 रन बनाकर उमेश यादव का दूसरा शिकार बने।

इसके बाद सुनील नारायण ने ललित यादव को 22 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद उमेश यादव ने कप्तान पंत को 2 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद रोमेन पावेल व अक्षर पटेल ने दिल्ली की पारी को संभाला।अक्षर पटेल 24 रन बनाकर रन आउट हो गए।रोमेन पावेल ने नाबाद 16 गेंदों में 33 रन बनाए।जिसमें उन्होंने एक चौका और 3 छक्के लगाए।ठाकुर ने नाबाद 8 रन बनाए। दिल्ली ने मुकाबला 6 गेंद शेष रहते हुए 4 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment