इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद इस खिलाड़ी का करियर हो सकता है खत्म टीम पर बन चुका है बोझ!

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को सात विकेटो से करारी शिकस्त दे दी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म कर दी।इस मैच में लगभग सभी भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे। पंत रविंद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसमें इंग्लैंड ने मात्र 3 विकेट खोकर लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। इस हार के बाद भारतीय टेस्ट टीम में बड़े परिवर्तन संभव है।

बल्लेबाजी कोच ने भी भारतीय बल्लेबाजी को ही इस मैच में हार का कारण बताया था। खास तौर पर हनुमा विहारी पर गाज गिर सकती है।बता दें कि अगर रोहित शर्मा टीम में वापसी करते हैं तो रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा चार नंबर पर विराट कोहली आएंगे तो हनुमा विहारी का स्थान टीम में शायद नहीं बने।

अनुमान यही लगाया जा रहा है कि इस हार के साथ ही हनुमा विहारी का टेस्ट करियर खत्म हो चुका है। हनुमा विहारी ने अब तक भारत की ओर से 16 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 839 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने एक शतक व 2 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा अलावा हनुमा विहारी ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। अब नए कप्तान के रूप में रोहित शर्मा व नए कोच राहुल द्रविड़ शायद भविष्य को देखते हुए हनुमा विहारी को आगे मौका ना दें।

Leave a Comment