फाइनल में होगी इंडिया की हार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस टीम को बताया 2022 टी20 विश्व कप का विजेता

हाल ही में पूर्व विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने अक्टूबर-नवंंम्बर में होने वाले 2022 T20 विश्व कप के लिए दो फाइनल खेलने वाली टीमों के नामों की घोषणा की है। जिसमें उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल होने की संभावना बताइए। ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में विजेता बताया है इसकी वजह उन्होंने आस्ट्रेलिया को होम ग्राउंड में खेलने का फायदा बताया।जिसके कारण वह भारत को फाइनल में आसानी से हरा पाएगी।

आगे रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के पास ही सबसे ज्यादा मैच विनर खिलाड़ी हैं। जो किसी भी समय मैच का पासा पलट सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए ऋषभ पंत को सबसे बड़ा मैच विनर बताया। रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड को भी अपनी फेवरेट टीमों में रखा है। इंग्लैंड जिस प्रकार की क्रिकेट खेलती है अगर सही लय हासिल कर वह खेलेगी तो वह बड़ी टीमों को हरा सकती है। इंग्लैंड को किसी भी हाल में कम नहीं आंका जा सकता।

इंग्लैंड के पास बहुत मजबूत बल्लेबाजी है। 2021 में हुए टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी-20 विश्व खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया की कमान एरोन फिंच संभाल रहे थे।डेविड वार्नर ने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

Leave a Comment