IND VS ENG TEST-गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी दिखाया दमखम तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के पास 257 रनों की बढ़त

85/5 से आगे तीसरे दिन खेलने उतरी इंग्लैंड ने Stokes Bairstow ने सधी हुई शुरुआत की। कप्तान Stokes 25 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने सेम बिलिंग्स से Bairstow ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। Bairstow ने अपना शतक पूरा किया। Bairstow 106 रन बनाकर शमी का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ब्राॅड को मोहम्मद सिराज ने 1 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने सैम बिलिंग्स को 36 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन की राह दिखा दी। अंतिम विकेट के रूप में Matty Potts 19 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का चौथा शिकार बने। इसके साथ ही इंग्लैंड की पूरी पारी 284 रनों पर सिमट गई।

भारत की ओर से बुमराह ने 3 मोहम्मद सिराज ने चार मोहम्मद शमी ने दो शार्दुल ठाकुर को सफलता हाथ लगी। भारत को 132 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 4 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद हनुमा विहारी भी कुछ खास नहीं कर सके 11 रन बनाकर ब्राॅड का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली इस पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और 20 रन बनाकर स्टोक्स का शिकार बने।दिन का खेल खत्म तक चेतेश्वर पुजारा 50 व पंत नाबाद 30 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत की कुल बढ़त 257 रनों की हो गयी है।

Leave a Comment