IND VS SA- Miller, Dussen के तूफान के आगे भारतीय गेंदबाज बेबस दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेटो से हराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सीरीज का पहला T20 मैच खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।भारत के लिए दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने एक सधी हुई शुरुआत की।ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन व ऋतुराज गायकवाड ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। ऋतुराज गायकवाड 23 रन बनाकर पार्नेल का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर व ईशान किशन ने मिलकर तेजी से रन बटोरे। इसी बीच ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

ईशान किशन 48 गेंदों में 71 रन बनाकर केशव महाराजा का शिकार बने।किशन ने अपनी पारी 11 चौके व 3छक्के लगाये।इसके बाद श्रेयस अय्यर 36 रन बनाकर Pretorius का शिकार बने। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत व हार्दिक पांड्या ने तेजी से रन बटोरे। ऋषभ पंत 29 रन बनाकर Nortje का शिकार बने। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 36 रनों की तेजतरार पारी खेली। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए।

212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही॥ कप्तान Bavuma 10 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए Pretorius 29 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। इसके बाद डी कोक 22 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। इसके बाद डेविड मिलर व वान डेर ड्यूसेन ने मिलकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला।दोनों ने प्रत्येक भारतीय गेंदबाजी की खबर ली। डेविड मिलर ने नाबाद 64 रन मात्र 35 गेंदों में बनाए। जिसमें उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। डूयसेन ने नाबाद 75 रन 46 गेंदों में बनाए। डूयसेन ने अपनी पारी में सात चौके में 5 छक्के लगाए। अफ्रीका ने 5 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला 7 विकेटो से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment