IND VS ENG- बुमराह के धमाके के बाद रोहित शर्मा की दहाड़ भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेटो से हराया

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली चोटिल होने के कारण पहले मैच का हिस्सा नहीं बन पाये।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। जेसन रॉय बगैर खाता खोले जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। इसके बाद बुमराह ने कहर बरपाते हुए इंग्लैंड बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा दी। बुमराह ने इसके बाद रूट को बगैर खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद शम्मी ने बेन स्टोक्स को बगैर खाता खोले चलता किया।

इसके बाद बुमराह ने अंतिम टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज Bairstow को 7 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।इसके बाद भी कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया भारतीय गेंदबाजों के सामने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लिविंगस्टोन बगैर खाता खोले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान जोश बटलर मोइन अली ने इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की।परंतु प्रसिद्ध कृष्णा ने मोईन अली को 14 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने जोश बटलर को 30 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

Overton 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने Carse को 15 के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद इंग्लैंड की अंतिम पारी का विकेट भी जसप्रीत बुमराह ने Willey को 21 रन के निजी स्कोर पर आउट कर लिया। इंग्लैंड की पूरी पारी 110 रन पर सिमट गई। जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट हासिल किये। वहीं मोहम्मद शमी ने तीन व प्रसिद्ध कृष्णा को एक विकेट मिला।

111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार ही दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की। शिखर धवन व रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की दोनों ने मैदान के चारों और आकर्षक शॉट लगाए। रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन मात्र 58 दिनों में बना डाले। जिसमें उन्होंने 6 चौके व 5 छक्के जड़े।

दूसरे छोर पर धवन 31 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने लक्ष्य 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड को 10 रनों से करारी शिकस्त दी। जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment