IND VS ENG TEST-भारतीय गेंदबाजों की आंधी के सामने उड़ी आधी इंग्लैंड टीम भारत के 416 रनों के जवाब में दूसरे दिन इंग्लैंड 84/5

338 रन सात विकेट के नुकसान से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने दूसरे दिन भी पहले सेशन के लिए एक सदी हुई शुरुआत की। रविंद्र जडेजा व मोहम्मद शमी ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया। मोहम्मद शमी 16 रन बनाकर ब्रॉड का शिकार बने। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने अपना शतक पूरा किया। रविंद्र जडेजा 104 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। बुमराह ने ब्राॅड के एक ओवर में 35 रन ठोक डाले। इसके मोहम्मद सिराज को 2 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही भारतीय पारी 416 रनों पर सिमट गई।

416 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने less को 6 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद बुमराह ने crawley को 9 रन के निजी स्कोर पर गिल के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने pope 10 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने रूट को 32 रन के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को एक बड़ी सफलता दिलाई।

रुट के आउट होने के बाद नाइट वॉचमैन के रूप में आए Leach को मोहम्मद शमी ने बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 84 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए। स्टोक्स 0 व Bairstow 12 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Leave a Comment