IPL 2022-उमरान की रफ्तार के सामने नतमस्तक पंजाब हैदराबाद ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

आई पी एल 2022 के 28 वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ।सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।इस मैच में मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के चलते शिखर धवन पंजाब की कमान संभाल रहे हैं।किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही शिखर धवन 8 रन बनाकर भुनेश्वर कुमार का शिकार। इसके बाद prabhsimran 14 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने।

Jonny Bairstow 12 रन बना कर सुचित का शिकार बने। इसके बाद जितेश शर्मा 11 रन बनाकर उमरान मलिक का शिकार बने। एक छोर लिविंगस्टोन आक्रमक पारी खेलते हुए।पंजाब की पारी को आगे बढ़ाया लिविंगस्टन ने 33 बोलों में 60 रन बनाए जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। दूसरे छोर पर शाहरुख खान 25 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। 60 रन के निजी स्कोर पर लिविंगस्टोन को भुनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद ओडियन स्मिथ को 13 रन के निजी स्कोर पर उमरान मलिक ने आउट किया।पारी के अंतिम ओवर में उमरान मलिक ने ओडियन स्मिथ,राहुल चाहर वैभव को चलता किया। पंजाब की पूरी टीम 151रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही कप्तान केन विलियमसन 4 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद अभिषेक शर्मा व राहुल त्रिपाठी ने हैदराबाद की पारी को संभाला। राहुल त्रिपाठी 34 रन बना कर राहुल चाहर का शिकार बने। इसके बाद का 30 रन के निजी स्कोर पर अभिषेक शर्मा को भी राहुल चाहर ने चलता किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए markram व निकोलस पूरन ने 74 रनों की साझेदारी कर हैदराबाद को 7 विकेटों से जीत दिला दी। markram 41 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं निकोलस पूरन35 रन बनाकर नाबाद रहे। उमरान मलिक को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment