IPL 2022-कप्तान केएल राहुल का शानदार शतक लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 26 मैच में लखनऊ का सामना मुंबई से हुआ। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले लखनऊ को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ की शुरुआत अच्छी रही कप्तान केएल राहुल व डी कोक ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझीदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 52 रन बनाकर Allen का शिकार बने। इसके बाद मनीष पांडे 38 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। मार्कस स्टोइनिस को 10 रन के निजी स्कोर पर जयदेव उनादकट ने चलता किया। एक छोर पर कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी राहुल ने अपना शतक पूरा किया।

कप्तान के तौर पर यह राहुल का दूसरा शतक था। राहुल ने नाबाद 103 रन बनाए जिसके लिये उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया।अपनी पारी में राहुल ने 9 चौके और 5 छक्के भी लगाये। दीपक हुड्डा 15 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में 199 रन चार विकेट के नुकसान पर बनाये। मुंबई की ओर से जयदेव उनादकट को दो अश्वनी,Allen को एक-एक सफलता मिली।

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर ओवैस खान का शिकार बने।इसके बाद ईशान किशन भी 13 रन बनाकर स्टोइनिस का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेवाल्ड ब्रेविस ने कुछ आकर्षक शॉट खेले। ब्रेविस 31 रन बनाकर ओवैस खान का दूसरा शिकार बने।इसके बाद होल्डर ने 24 रन के निजी स्कोर पर तिलक वर्मा को चलता किया इसके बाद सूर्यकुमार यादव को 37 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई ने पेवेलियन की राह दिखाई।Allen 8 रन बनाकर ओवैस खान का तीसरा शिकार बने।

इसके बाद जयदेव उनादकट 14 रन बनाकर रन आउट हो गए।अश्वनी 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। पोलार्ड 25 रन बनाकर चमीरा का शिकार बने। मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी। इसके साथ ही लखनऊ ने ये मुकाबला 18 रनों से अपने नाम कर लिया। मुंबई इंडियंस कि ये लगातार छठी हार है।

Leave a Comment