IPL 2022- डी कोक के तूफान में उड़ी दिल्ली लखनऊ ने 6 विकेटों से हराया

150 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत शानदार ही कप्तान के राहुल में डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े कप्तान के राहुल 24 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लुईस 5 रन के निजी स्कोर पर ललित यादव का शिकार बने। इसके बाद डी कोक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। डी कोक 80 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। डी कोक ने अपनी पारी में 9 चौके व दो छक्के लगाए। दीपक हुड्डा भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। लखनऊ का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 145 हो गया।

कुणाल पांड्या के नाबाद 19 व आयुष के नाबाद 10 रनों की बदौलत लखनऊ ने दिल्ली को 2 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से हरा दिया। डी कोक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव को दो शार्दुल ठाकुर,ललित यादव को एक-एक सफलता मिली। लखनऊ इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इससे पहले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत सधी हुई रही।दिल्ली के लिए पृथ्वी शाॅ व डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। पृथ्वी शाॅ ने अतिशी बल्लेबाजी करते हुए 61 रन बनाए जिसमें 9 चौके व दो छक्के लगाए।पृथ्वी शाॅ को गौतमा ने चलता किया। इसके बाद वार्नर को 4 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई ने चलता किया। इसके बाद रवि बिश्नोई ने 3 रन के निजी स्कोर पर रोमेन पावैल को चलता किया।

इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत व सरफराज खान ने दिल्ली की पारी को संभाला। ऋषभ पंत ने नाबाद 39 रन बनाये जिसमें 3 चौके व 2 छक्के लगाये। दूसरे छोर पर सरफराज खान ने नाबाद 36 रन बनाये। दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में 149 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

Leave a Comment