IPL 2022-नवाबों के आगे दिल्ली की सल्तनत हिली लखनऊ ने दिल्ली को 6 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 45 में मैच में लखनऊ का सामना दिल्ली से हुआ। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान के एल राहुल व डी कोक ने लखनऊ को एक सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। डी कोक 23 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद कप्तान का साथ देने आए दीपक हुड्डा ने भी शानदार बल्लेबाजी की हुड्डा ने 34 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली।जिसमें उन्होंने 6 चौके व एक छक्का लगाया।

हुड्डा को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। कप्तान के एल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 77 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। राहुल को ठाकुर ने चलता किया। स्टोइनिस 17 रन बनाकर नाबाद रहे व कुणाल 9 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ ने 20 ओवरों में 195 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाये।

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी 5 रन बनाकर चमीरा का शिकार बने।इसके बाद 3 रन के निजी स्कोर पर डेविड वॉर्नर को मोहसिन खान ने चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने में मिशेल मार्श व कप्तान पंत नेआक्रामक बल्लेबाजी की।मिचेल मार्श 37 रन बनाकर गौतमा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ललित यादव को 3 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई ने चलता किया।

इसके बाद कप्तान पंत भी 44 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने।पंत ने अपनी पारी में 7 चौके व एक छक्का लगाया। रोमेन पावेल 35 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने एक छोर पर संघर्ष जारी रखा। शार्दुल ठाकुर को 1 रन के निजी स्कोर पर मोहसिन खान ने अपना चौथा शिकार बनाया।अक्षर पटेल 24 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं कुलदीप यादव 16 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना पायी। लखनऊ ने मुकाबला 6 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment