IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का क्या है प्लान खुद कोच रिकी पोंटिंग ने बताया

आई पी एल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में कई युवा चेहरों को अपनी टीम में शामिल किया। इस पर दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उनको एक विशेष जिम्मेदारी दी गई है जितने भी नए युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है उनका मार्गदर्शन करें।

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत,पृथ्वी शाॅ,अक्षर पटेल,Anrich Nortje को रिटेन किया था। रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैंने युवा खिलाड़ियों को कहा है कि वह अपने कमरों के दरवाजे खुले रखें तथा अनुभवी खिलाड़ियों से मिले और उनसे बातचीत करें। मेरा पहला सेशन युवा खिलाड़ियों के साथ शानदार रहा।

दिल्ली अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।अबकी बार नीलामी के बाद दिल्ली को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत संभाल रहे हैं। दिल्ली की टीम अपना पहला मैच मुंबई से 27 मार्च को खेलेगी।जबकि टीम का आखिरी मैच 21 मई को खेला जाएगा।

दिल्ली की पूरी टीम इस प्रकार है- ऋषभ पंत (कप्तान),अक्षर पटेल,Anrich Nortje,डेविड वार्नर, पृथ्वी शा, मिचेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजूर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, सरफराज खान, कमलेश नागरकोटी, केएस भारत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमैन पावेल, प्रवीन दुबे, लुंगी एन्गिडी, टिम सेफर्ट और विक्की ओस्तवाल।

Leave a Comment