IPL 2022-राहुल त्रिपाठी हिट कोलकाता गई पिट हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया

आई पी एल 2022 के 25 वे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत कुछ खास नहीं फिंच 7 रन बनाकर jansen का शिकार बने। इसके बाद 6 रन के निजी स्कोर पर नटराजन ने वेकटेश अय्यर को चलता किया। इसके बाद नटराजन ने 6 रन के निजी स्कोर पर सुनील नारायण को पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद श्रेयस अय्यर व नीतीश राणा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी को संभाला।श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर उमरान मलिक का शिकार बने। इसके बाद उमरान मलिक ने शेल्डन जैकसन को 7 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद नितेश राणा 54 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने। इसके बाद भुनेश्वर कुमार ने कमिंस को 3 रन के निजी स्कोर पर पेवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अमन 5 रन बना कर सुचित का शिकार बने।एक छोर पर आंद्रे रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाये। रसेल ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 175 रन आठ विकेट के नुकसान पर पहुंचा दिया।

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही।पिछले मैच के हीरो रहे अभिषेक शर्मा 3 रन बनाकर पेंट कमिंस का शिकार बने। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन 17 रन बनाकर आंद्रे रसैल का शिकार बने। सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 39 रन 2 विकेट के नुकसान हो गया।

इसके बाद राहुल त्रिपाठी व Markram ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को संभाला दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की जिसमें राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। त्रिपाठी ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए त्रिपाठी 71 रन बनाकर आंद्रे रसेल का शिकार बने। इसके बाद Markram ने तेजी से खेलते हुए नाबाद 68 रन 36 गेंदों में बनाए। जिसमें उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। Markram का साथ निकोलस पूरन ने नाबाद 5 रन बनाकर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया और कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

Leave a Comment