IPL 2022-रॉयल चैलेंजर्स की पहली जीत कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराया

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। अनुज रावत बगैर खाता खोले उमेश यादव का शिकार बने। इसके बाद कप्तान डू प्लेसिस 5 रन बनाकर साउदी का शिकार बने। इसके बाद 12 रन के स्कोर पर विराट कोहली को भी उमेश यादव ने चलता किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 17 रन 3 विकेट के नुकसान हो गया। इसके बाद willey 18 रन बनाकर सुनील नारायण का शिकार बने।

इसके बाद रदरफोर्ड व अहमद ने बेंगलुरु की पारी को संभाला। अहमद 27 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने। इसके बाद रदरफोर्ड भी 28 रन के निजी स्कोर पर साउदी का दूसरा शिकार बने। हसरंगा को 4 रनों के निजी स्कोर साउदी ने चलता किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक के नाबाद 14 व हर्षल पटेल के नाबाद 10 रनों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेटों से मैच हरा दिया। हसरंगा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

इससे पहलेरॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता नाइट राइडर्स के शुरुआत कुछ खास नहीं रही। वेकटेश अय्यर 10 रन के निजी स्कोर पर आकशदीप का शिकार बने।अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। इसके बाद नितेश राणा भी 10 रन के निजी स्कोर पर आकाशदीप का दूसरा शिकार बने।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर 13 रन के निजी स्कोर पर हसरंगा का शिकार बने। सुनील नारायण भी 12 रन के निजी स्कोर पर हसरंगा का दूसरा शिकार बने। इसके बाद शेल्डन जैकसन बगैर खाता खोले हसरंगा का तीसरा शिकार बने। सैम बिलिंग्स 14 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल का पहला शिकार। आंद्रे रसेल ने कुछ हाथ जरूर दिखाये।आंद्रे रसेल ने 18 गेंदो में 25 रन बनाए जिसमें 1 चौके व तीन छक्के लगाए।

आंद्रे रसैल को 25 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल ने अपना दूसरा शिकार बनाया। सऊदी 1 रन बनाकर हसरंगा का चौथा शिकार बने। इसके बाद उमेश यादव ने 18 रन बनाए वरुण चक्रवर्ती ने 10 रन बनाए। उमेश यादव को 18 रन के निजी स्कोर पर आकाशदीप ने आउट कर कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी पारी 128 सिमेट दी। हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। हर्षल पटेल को दो, आकाशदीप को तीन,मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली।

Leave a Comment