IPL 2022-सनराइजर्स हैदराबाद के सामने लखनऊ सुपर जायट्स की चुनौती

आई पी एल 2022 के 12 वे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपर जायट्स से होगा।सनराइजर्स हैदराबाद की कमान केन विलियमसन संभाल रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद यहां अपना पिछला मुकाबला हार पर पहुंची है।सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कैन विलियम्स की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की प्रमुख समस्या उनके बल्लेबाजों का फॉर्म में ना होना है।केन विलियमसन के अलावा अभिषेक शर्मा,निकोलस पूरन राहुल त्रिपाठी,अब्दुल समद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो रहा है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद के पास बेहतरीन गेंदबाज अटैक है। जिसमें भुनेश्वर कुमार,टी नटराजन,श्रेयस गोपाल, उमरान मलिक जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। सनराइजर्स हैदराबाद को अगर दूसरे मैच में जीत हासिल करनी है तो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी सुधार करना होगा।

वहीं लखनऊ की बात की जाए तो लखनऊ सुपर जायट्स ने अब तक दो मुकाबले खेलने जिसमें एक हार का सामना करना पड़ा एक में जीत हासिल हुई है। लखनऊ ने पिछले मुकाबले में 211 रनों के विशाल लक्ष्य को भी हासिल कर लिया था। लखनऊ सुपरजाइंट्स के पास कप्तान के रूप में के एल राहुल है। बल्लेबाजी में राहुल के अलावा डी कोक, दीपक हुड्डा, लुइस, आयुष,कुणाल पांड्या जैसे सितारे मौजूद है। गेंदबाजी में बात की जाए तो रवि बिश्नोई, ओवैस खान,एंड्रयू टाय जैसे नामी गेंदबाज लखनऊ के पास है।लखनऊ एक सधी हुई टीम लग रही है।दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

लखनऊ की पूरी टीम- केएल राहुल,मार्कस स्टोइनिस,रवि बिश्नोई,क्विंटन डिकॉक,मनीष पांडे,जेसन होल्डर,दीपक हुड्डा ,क्रुणाल पंड्या,आवेश खान,अंकित राजपूत,के गौतम,दुष्मंता चमीरा,शाहबाज नदीम,मनन वोहरा,मोहसिन खान,आयुष बदोनी,करण शर्मा,काइल मायर्स,एविन लुईस।

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम-केन विलियमसन,उमरान मलिक,वॉशिंगटन सुंदर,निकोलस पूरन,टी नटराजन,भुवनेश्वर कुमार,प्रियम गर्ग,राहुल त्रिपाठी,अभिषेक शर्मा,कार्तिक त्यागी,श्रेयस गोपाल,जगदीश सुचिन,एडेन मार्करम,मार्यो यानसन,रोमारियो शेफर्ड,शॉन एबॉट,आर समर्थ,सौरभ दुबे,शशांक सिंह,विष्णु विनोद,ग्लेन फिलिप्स।

Leave a Comment