IPL 2022-14 सालों से IPL में नहीं हुआ था ऐसा 15 वे सीजन में कर दिखाया

राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जॉस बटलर ने आई पी एल 2022 में एक इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाले वे पहले राजस्थानी खिलाड़ी बन चुके हैं जोश बटलर इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं॥अब तक बटलर 3 शतक लगा चुके हैं। हाल ही में पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जोश बटलर ने 30 रन बनाते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।14 सीजन में पहली बार कोई राजस्थान रॉयल्स का प्लेयर 600 रन के आंकड़े को छुपाया है।यह कारनामा बटलर ने किया है। इससे पहले राजस्थान की ओर से खेले अजिंक्य रहाणे के नाम आईपीएल 2012 में 560 रन बनाए थे।

जोस बटलर की बात की जाए तो जोश ने अब तक आई पी एल 2022 में 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 618 रन बनाए हैं।जिसमें उन्होंने शानदार 3 शतक भी लगाए हैं। वहीं पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच की बात की जाए तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जयसवाल सिमरन हिट मायर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 2 गेंद रहते हुए 6 विकेटों से मैच अपने नाम कर लिया।

यशस्वी जयसवाल ने 41 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली थी। जिसमें यशस्वी ने 9 चौके व दो छक्के लगाए उनकी शानदार पारी की बदौलत उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।राजस्थान ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 7 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Comment