IPL 2022-ऐसे कैसे जीतेंगे टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय दिग्गज हो रहे हैं आईपीएल में बुरी तरह फेल

आई पी एल 2022 में कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं वही कुछ खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। खास तौर पर भारतीय युवा खिलाड़ी इस साल आईपीएल के 15 वें सीजन में शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।वहीं भारतीय सीनियर खिलाड़ी की बात की जाए तो सीनियर खिलाड़ी अपने नाम और क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके चलते अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन को लेकर भी काफी सवाल उठ रहे हैं।

खास तौर पर भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो भारतीय टीम के दो स्तम्भ रोहित शर्मा विराट कोहली माने जाते हैं।दोनों ही इस साल अब तक आईपीएल में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं।उनके इस प्रदर्शन को देखकर सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि ऐसे कैसे भारत टी-20 वर्ल्ड कप जीतेगा। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे हैं।लेकिन इस साल मुंबई अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है साथ में ही रोहित शर्मा का बल्ला भी खामोश रहा है।मुंबई ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं 7 मुकाबलों में ही मुंबई को मुंह की खानी पड़ी है। मुंबई अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज है। मुंबई के खराब प्रदर्शन का प्रमुख कारण उनका बल्लेबाजी का खराब फॉर्म माना जा रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान व मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस साल अब तक सात मुकाबलों में कोई भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 7 मैंचो में सर्वोच्च स्कोर 41 रन पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था।

रोहित शर्मा द्वारा खेले गए सात मैचों में उनके बल्लेबाजी का प्रदर्शन

1.41 रन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ।

2. 10 रन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ।

3. 3 रन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ।

4. 26 रन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ।

5. 28 रन पंजाब किंग्स के खिलाफ।

6. 16 रन लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ।

7. 0 रन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ।

रोहित शर्मा ने अब तक खेले के साथ मुकाबलों में 114 रन बनाए हैं। भारतीय क्रिकेट प्रेमी चाहेंगे कि रोहित शर्मा जल्दी ही लय में आ जाए और अच्छे बल्लेबाजी करें।

भारतीय टीम के दूसरे बल्लेबाजी स्तंभ विराट कोहली की बात की जाए तो विराट कोहली के लिए भी इस साल आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है। विराट कोहली भी अब तक खेले गए सात मैचों में कोई भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। विराट कोहली का भी खराब फॉर्म लगातार जारी है।

विराट कोहली द्वारा खेले गए सात मुकाबलों में प्रदर्शन

1. 41 रन नाबाद पंजाब किंग्स के खिलाफ।

2. 12 रन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ।

3. 5 रन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ।

4. 48 रन मुंबई इंडियंस के खिलाफ।

5. 1 रन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ।

6. 12 रन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ।

7. 0 रन लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ।

विराट ने सात मैचों में कुल 119 रन बनाए हैं। अगर रोहित शर्मा विराट कोहली का फॉर्म खराब रहता है तो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन भी शायद कुछ खास नहीं रहेगा।इसलिए विराट व रोहित को जल्द ही लय में लौटना होगा।

Leave a Comment