IPL 2022-बेंगलुरु के रनों के पहाड़ के आगे फिसला लखनऊ बेंगलुरु ने लखनऊ को 14 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु का सामना लखनऊ से हुआ। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान डुप्लेसिस बगैर खाता खोले मोहसीन खान का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली रजत पाटीदार ने बेंगलुरु की पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली 25 रन बनाकर ओवैस खान का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन के निजी स्कोर पर कुणाल पांड्या का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महिपाल 14 रन बना कर रवि बिश्नोई का शिकार बने। एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे रजत पाटीदार ने अपना अर्धशतक पूरा किया।महिपाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक व रजत पाटीदार ने बेंगलुरु की पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से रन बनाए इसी बीच रजत पाटीदार ने अपना शतक पूरा किया।पाटीदार ने 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए। जिसमें पाटीदार ने 12 चौके और 7 छक्के लगाए। वहीं एक छोर पर दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे।बेंगलुरु निर्धारित 20 ओवरों 207 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज डी कोक 6 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनन वोहरा भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने कप्तान के राहुल के साथ मिलकर लखनऊ की पारी को संभालने की कोशिश की। दीपक हुड्डा 26 गेंदों में 45 रन बनाकर हंसरंगा का शिकार बने।

इसके बाद मार्कस स्टोइनिस 9 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे कप्तान केएल राहुल 58 गेंदों में 79 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने।हेजलवुड ने कुणाल पांड्या को शून्य के स्कोर पर पवेलियन चलता कर दिया। लखनऊ निर्धारित 20 ओवरों में 193 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना पाई। इसी के साथ बेंगलुरु ने यह मुकाबला 14 रनों से अपने नाम कर लिया। बेंगलुरु क्वालीफायर टू में राजस्थान रॉयल्स से भिडेगी। रजत पाटीदार को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment