IPL 2022-कप्तान धोनी का चला जादू चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 46 वे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना चेन्नई सुपर किंग से हुआ।सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।चेन्नई की शुरुआत धमाकेदार रही ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड व Conway ने शानदार बल्लेबाजी की।दोनों बल्लेबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की क्लास लगाई।सभी गेंदबाजों के खिलाफ खूब रन बटोरे दोनों ने अपने अर्ध शतक पूरे किये।

ऋतुराज गायकवाड 99 रन बनाकर टी नटराजन का शिकार बने।ऋतुराज गायकवाड ने अपनी पारी में छह चौके व छह छक्के लगाये। ऋतुराज गायकवाड के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 8 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने। Conway 85 रन बनाकर नाबाद रहे। Conway ने अपनी पारी में 8 चौके व 4 छक्के लगाये। चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में 202 रन के नुकसान पर बना पायी।

203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज ने सधी हुई शुरुआत की।दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े।अभिषेक शर्मा 39 रन बनाकर मुकेश चौधरी का शिकार बने। इसके बाद मुकेश चौधरी ने राहुल त्रिपाठी को अगली ही गेंद पर बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद माक्रम 17 रन बनाकर सेटनर का शिकार बने। एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कप्तान केन विलियमसन को 47 रन के निजी स्कोर पर Pretouris ने चलता किया।इसके बाद शंशाक सिंह को 15 रन के निजी स्कोर पर मुकेश चौधरी का शिकार बने।

मुकेश चौधरी ने अपना चौथा शिकार वाशिंगटन सुंदर को 2 रन के निजी स्कोर पर आउट कर बनाया।निकोलस पूरन एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी करते रहे। निकलेश पूरन ने नाबाद 64 रन 33 गेंदों पर बनाए।जिसमें उन्होंने 3 चौके और 6 छक्के लगाए। सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन चाय के नुकसान पर बना पाई। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मुकाबला 13 रनों से अपने नाम कर लिया। गायकवाड को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment