IPL2022-चेले पर फिर भारी पडे़ गुरु चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 55 वे मैच में चेन्नई सुपर किंग का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और Conway ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। ऋतुराज गायकवाड 41 रन बनाकर nortje का शिकार बने। इसके बाद conway 87 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने।

conway ने अपनी पारी में सात चौके में 5 छक्के लगाए। इसके बाद शिवम दुबे 32 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने। इसके बाद खलील अहमद ने रायडू को 5 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद मोईन अली 9 रन बनाकर nortje का शिकार बने।इसके बाद उथप्पा को बगैर खाता खोले nortje ने पवेलियन लौटा दिया। महेंद्र सिंह धोनी 8 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे।चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों 208 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही शिखर भारत 8 रन बनाकर सिमरजीत सिंह का शिकार बने। इसके बाद डेविड वॉर्नर को 19 रन के निजी स्कोर पर Theekshana ने चलता किया। इसके बाद मिचेल मार्श 25 रन बनाकर मोईन अली का शिकार बने। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत भी 21 रन बनाकर मोईन अली का दूसरा शिकार बने।इसके बाद मोईन अली ने रिपल पटेल को 6 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।इसके बाद अक्षर पटेल भी 1 रन बनाकर मुकेश चौधरी का शिकार बने।

इसके बाद मुकेश चौधरी ने रोमन पावेल को 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कुलदीप यादव 5 रन बनाकर सिमरजीत सिंह का शिकार बने।इसके बाद 24 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर भी ड्वेन ब्रैवो का शिकार बने। इसके बाद खलील अहमद को शून्य के स्कोर पर ड्वेन ब्रावो ने चलता किया। इसके साथ ही दिल्ली की पूरी टीम 117 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मुकाबला 91 रनों से अपने नाम कर लिया। conway को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment