IPL 2022-चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैसले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उठाया सवाल

आई पी एल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 12 मुकाबले खेले जिसमें चेन्नई ने 4 में जीत 8 में हार का सामना करना पड़ा।चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में नौवें पायदान पर स्थित है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल शुरू होने से पहले कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने रविंद्र जडेजा को इस सीजन चेन्नई सुपर किंग का कप्तान नियुक्त किया था।

लेकिन रविंद्र जडेजा की अगुवाई में चेन्नई कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई साथ में ही कप्तानी के दबाव में रविंद्र जडेजा का भी प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।इसके चलते रविंद्र जडेजा ने बीच में ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी और महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया गया। हाल ही में रविंद्र जडेजा चोटिल होने के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के फैसले पर उठाया मोहम्मद कैफ ने उठाया सवाल –

हाल ही में भारत के पूर्व सर्वश्रेष्ठ फिल्डरो में से एक मोहम्मद कैफ ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने वाले फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी T20 के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक है।अगर वह प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं तो उन्हें कप्तान ही होना चाहिए था।मोहम्मद कैफ ने कहा कि रविंद्र जडेजा को कप्तानी का इतना अनुभव नहीं था।उन्हें कप्तानी सौंपने के बाद रविंद्र जडेजा खुद दबाव में आ गए और वह सही प्लेइंग इलेवन का चुनाव नहीं कर पाए।

उन्होंने एक मैच में खराब प्रदर्शन के चलते Conway को टीम से बाहर कर दिया। जिसका खामियाजा चेन्नई सुपर किंग्स को भुगतना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग के लिए सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही साबित होते। कैफ ने कहा कि अगर आईपीएल की शुरुआत से ही महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे होते तो शायद चेन्नई सुपर किंग का यह हाल नहीं होता।

Leave a Comment