IPL 2022-डेविड वॉर्नर ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड अब रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बारी

आईपीएल क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग है। इसमें सभी देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं। आईपीएल में क्रिकेट का रोमांच चरम पर होता है। आईपीएल में बड़े-बड़े सितारों ने अपनी चमक बिखेरी है। आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम है।आई पी एल 2022 में दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी।

जिसके चलते दिल्ली ने यह मुकाबला 21 रनों से अपने नाम कर लिया था। डेविड वॉर्नर के शानदार प्रदर्शन के चलते हैं उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। डेविड वार्नर ने खिताब हासिल करते ही महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। डेविड वॉर्नर ने 17 वी बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है।

आइए अब जानते हैं टॉप 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। 1. दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मैन ऑफ द मैच का खिताब 25 बार अपने नाम किया है। डिविलियर्स ने 184 मैचों में 5162 रन बनाए हैं।

2. दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल है जिन्होंने 22 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं।

3. तीसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है जिन्होंने 18 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है।रोहित शर्मा ने 223 मुकाबलों में 5809 रन बनाए हैं।

4. चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर है जिन्होंने 17 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है।डेविड वार्नर ने आईपीएल में 158 मैचों में 5805 रन बनाए हैं।

5. पांचवें स्थान पर है पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने 17 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है धोनी ने 230 मैचों में 4888 रन बनाए हैं।

Leave a Comment