IPL 2022 Eliminator-KL Rahul VS Du Plessis दो कप्तानों की टक्कर कौन पड़ेगा किस पर भारी?

IPL 2022 एलिमिनेटर में बेंगलुरु का सामना लखनऊ से होगा। दोनों टीमें ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। खासतौर पर लखनऊ की बात की जाए तो लखनऊ इस साल एक नई फ्रेंचाइजी थी। लखनऊ की कमान केएल राहुल संभाल रहे हैं।केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है।लखनऊ ने इसी दिन 14 मुकाबले खेले थे जिसमें उसने 9 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही।लखनऊ की बल्लेबाजी की बात की जाए तो लखनऊ के पास कप्तान केएल राहुल,डी कोक दीपक हुड्डा,कुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज मौजूद है जो बड़ा स्कोर खड़ा करने की क्षमता रखते हैं।

राहुल ने इस सीजन 2 शानदार शतक भी ठोके हैं। जिसके चलते लखनऊ बल्लेबाजी में काफी मजबूत दिखाई दे रही है।वही लखनऊ की गेंदबाजी की बात की जाए तो लखनऊ के पास गेंदबाजी में भी ओवैस खान,मोहसीन खान,रवि बिश्नोई, जेसन होल्डर है जो किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकते हैं।लखनऊ की सबसे मजबूत कड़ी केएल राहुल का शानदार फॉर्म में होना है।

वही बेंगलुरु की बात की जाए तो बेंगलुरु ही सीजन खेले गए 14 मुकाबलों में से आठ मुकाबलों में जीत व छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु की कमान डुप्लेसिस संभाल रहे हैं। बेंगलुरु की बल्लेबाजी की बात की जाए तो बेंगलुरु के पास विराट कोहली,डुप्लेसिस,ग्लेन मैक्सवेल,दिनेश कार्तिक,रजत पाटीदार जैसे बड़े नाम है जो बड़ा स्कोर खड़ा करने में करने की क्षमता रखते हैं। वहीं बेंगलुरु की गेंदबाजी की बात की जाए तो बेंगलुरु की गेंदबाजी में हर्षल पटेल मोहम्मद सिराज, हसारंगा, हेजलवुड जैसे नाम है जो किसी भी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक सकते हैं। दोनों टीमें मजबूत नजर आ रही है।दोनों टीमों के बीच एक घमासान मुकाबला देखने को मिल सकता है। मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा।जो भी टीम जीतेगी वह क्वालीफायर 2 में राजस्थान से खेलेगी।

लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है -केएल राहुल(कप्तान), डी कोक,एविन लुईस,दीपक हुड्डा,कुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस,जेसन होल्डर ओवैस खान,मोहिसन खान, रवि बिश्नोई,आयुष बडोनी।

बेंगलुरु के संभावित प्लेइंग इलेवन- डू प्लेसिस (कप्तान) विराट कोहली,रजत पाटीदार ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक शहबाज अहमद, हसंरगा,जोश हेजलवुड, हषर्ल पटेल,सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज।

Leave a Comment