IPL 2022-ऋषभ पंत की गलती पड़ी दिल्ली कैपिटल्स पर भारी

आई पी एल 2022 के 69 वे मैच में मुंबई का सामने दिल्ली से हुआ। दिल्ली के लिए करो या मरो का मुकाबला था।मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली निर्धारित 20 ओवरों में ऋषभ पंत के 39 व रोमैन पावेल के 43 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन सातवीं के नुकसान पर बना पाई 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई एक समय 68 रन 36 गेदों में चाहिए थे। शार्दुल ठाकुर ने डेवाल्ड ब्रेविस को 37 रनों के स्कोर पर चलता कर दिया।

अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने आए टीम डेविड शार्दुल ठाकुर की गेंद पर caught behind की अपील हुई।परंतु कप्तान पंत ने डीआरएस नहीं लिया जिसके चलते टीम डेविड को आउट नहीं करा दिया गया। रीप्ले में साफ नजर आ रहा था कि टीम डेविड आउट थे। इसके बाद टीम डेविड ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 34 रन बना दिये। जिसके चलते मुंबई ने यह मुकाबला अपने नाम पांच विकेटो से कर लिया।

ऋषभ पंत की यह गलती दिल्ली के लिए काफी भारी पड़ी और दिल्ली प्ले ऑफ में पहुंचने से वंचित रह गई। जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर रही।वहीं दिल्ली अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रही।

Leave a Comment