IPL 2022-Jos Buttler का शतक राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 23 रनों से हराया

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही यशस्वी जयसवाल 1 इन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। इसके बाद देवदत्त भी 7 रन बनाकर Mills का शिकार बने। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन व जोश बटलर ने राजस्थान की पारी को संभाला।इसी बीच जोस बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। संजू सैमसन 30 रन बनाकर पोलार्ड का शिकार बने। इसके बाद हेटमायर ने तेजी से 35 रन बनाये। हेटमायर को 35 रन के निजी स्कोर पर बुमराह ने चलता किया। इसके बाद बटलर ने आईपीएल में तीसरा शतक लगाया।

बटलर 100 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। बटलर ने पारी में 11 चौके व 5 छक्के लगाये। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन 1 रन बनाकर रन आउट हो गये। उसके बाद नवदीप सैनी को 2 रन के निजी स्कोर पर mills ने चलता किया। रियान पराग को 5 रन के निजी स्कोर पर Mills ने अपना तीसरा शिकार बनाया। राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 193 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाये। 194 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही कप्तान रोहित शर्मा 10 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। अनमोलप्रीत सिंह को 5 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी ने चलता किया। इसके बाद ईशान किशन व तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभाला।

ईशान किशन 54 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। तिलक वर्मा 61 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। तिलक वर्मा ने अपनी पारी में 3 तीन चौके और 5 छक्के लगाये। इसके बाद 1 रन के निजी स्कोर पर टिम डेविड को चहल ने चलता किया। इसके बाद सैम्स को बगैर खाता खोले चहल ने चलता किया। इसके बाद अश्वनी 6 रन बनाकर रन आउट हो गए। पोलार्ड 22 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने।

मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 170 रन ही बना सकी। राजस्थान ने यह मुकाबला 23 रनों से अपने नाम कर लिया। जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ चहल, नवदीप सैनी को दो-दो विकेट मिले। रविचंद्रन अश्वनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Comment