IPL 2022-लखनऊ के सामने फीके रहे पंजाब के किंग्स लखनऊ ने पंजाब को 20 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 42 वे मैच में लखनऊ का सामना पंजाब से हुआ।पंजाब के कप्तान मंयक अग्रवाल ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही कप्तान केएल राहुल 6 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद डी कोक व दीपक हुड्डा ने लखनऊ की पारी को आगे बढ़ाया।डी कोक 46 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिकार बने। इसके बाद दीपक हुड्डा 34 रन बनाकर रन आउट हो गए।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कुणाल पांड्या भी 7 रन बनाकर रबाडा का दूसरा शिकार बने।

लखनऊ का स्कोर 105 रन 4 विकेट के नुकसान पर हो गया।इसके बाद अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले आयुष 4 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने।इसके बाद स्टोइनिस 1 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने।इसके बाद होल्डर 11 रन बनाकर राहुल चाहर का दूसरा शिकार बने।इसके बाद चमीरा भी 17 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। मोहसिन खान 13 रन बनाकर नाबाद रहे।एक छोर पर ओवैस खान 2 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 153 रन बनाये।

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।मयंक अग्रवाल 25 रन बनाकर चमीरा का शिकार बने।इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 5 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। इसके बाद कुणाल पांड्या ने राजपक्षे को 9 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद लिविंगस्टोन ने आक्रमक 18 रन बनाए परंतु मोहसीन खान ने उनको पवेलियन लौटा दिया। एक छोर पर जॉनी बेयरस्टो अच्छी बल्लेबाजी करते रहे।

जितेश शर्मा को 2 रन के निजी स्कोर पर कुणाल पांड्या ने अपना दूसरा शिकार बनाया। जॉनी बेयरस्टो को 32 रनों के निजी स्कोर पर चमीरा ने अपना दूसरा शिकार बनाया। रबाडा को 2 रन के निजी स्कोर पर मोहसिन खान ने चलता किया। मोहसिन खान ने राहुल चाहर को 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। एक छोर पर ऋषि धवन 21 रन बनाकर नाबाद रहे।पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 133 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना पायी।लखनऊ ने यह मुकाबला 20 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment