IPL 2022- Marsh Thakur के दम से जीती दिल्ली पंजाब को 17 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 64 वें मैच में पंजाब का सामना दिल्ली से हुआ।पंजाब के कप्तान मंयक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही डेविड वॉर्नर मैच की पहली ही गेंद पर लिविंगस्टोन का शिकार बने। इसके बाद पारी की शुरुआत करने आए सरफराज खान ने तेजी से 32 रन बनाए। सरफराज खान को अर्शदीप सिंह ने पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने ललित यादव को 23 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने तूफानी शुरुआत करते हुए लिविंगस्टोन के अपनी पारी की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर की परंतु अगली ही गेंद पर लिविंगस्टोन ने पंत को चलता किया।

इसके बाद लिविंगस्टोन ने रोमन पावेल को 2 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन की राह दिखा दी।एक छोर पर मिचेल मार्श ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मार्श ने 48 गेंदों में 63 रन बनाये। मार्श ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। मार्श को रबाडा ने चलता किया। शार्दुल ठाकुर 2 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का तीसरा शिकार बने। अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन सात विकेट के नुकसान पर बना पायी।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी रही। Jonny Bairstow शिखर धवन ने पहले उनके लिए 38 रन जोड़े।Bairstow 28 रन बनाकर nortje का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये भानुका राजपक्षे 4 रन बनाकर ठाकुर का पहला शिकार बने। इसके बाद ठाकुर ने शिखर धवन को 19 रन के निजी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने मंयक अग्रवाल को बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने लिविंगस्टोन को 3 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। पंजाब का स्कोर 61 रन 5 विकेट के नुकसान पर हो गया।

इसके बाद हरप्रीत बराड़ 1 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने ऋषि धवन को 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद रबाडा 6 रन बनाकर ठाकुर का शिकार बने। राहुल चाहर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब निर्धारित 20 ओवरों में 142 रन 9 विकेट के नुकसान पर बना पायी। इसके साथ ही दिल्ली ने मुकाबला 17 रनों से अपने नाम कर लिया। शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment