IPL 2022- Mitchell marsh ने राजस्थान को एकतरफा हराया दिल्ली ने राजस्थान को दी 8 विकेटों से करारी शिकस्त

आई पी एल 2022 के 58 वें मैच में राजस्थान का सामना दिल्ली से हुआ।दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर 7 रन बनाकर चेतन सकरिया का शिकार बने।उसके बाद पिछले मैच के हीरो रहे यशस्वी जयसवाल 19 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने शानदार अर्धशतक पूरा किया। अश्वनी ने अपनी पारी में 4 चौके व दो छक्के लगाए। अश्वनी 50 रन के निजी स्कोर पर मिचेल मार्श का शिकार बने।

इसके बाद कप्तान संजू सैमसन 6 रन बनाकर nortje का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रियान पराग 9 रन बनाकर चेतन सकरिया का दूसरा शिकार बने। इसके बाद देवदत्त पादिक्कल भी 30 गेंदों में 48 रन बनाकर nortje का दूसरा शिकार बने। राजस्थान निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना पायी। दिल्ली की ओर से चेतन सकरिया,मिचेल मार्श,nortje को दो-दो विकेट मिले।

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज शिखर भारत बगैर खाता खोले पारी के पहले ही ओवर में ट्रेंट बौल्ट का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मिचेल मार्श व डेविड वार्नर ने सूझबूझ से दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया।दोनों ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की। मिचेल 62 गेंदों में 89 रन बनाकर यूज़वेंद्र चहल का शिकार बने। मिचेल मार्श ने अपनी पारी में 5 चौके व 6 छक्के लगाए। वही पारी की शुरुआत करने आए डेविड वार्नर 52 रन बनाकर नाबाद रहे।ऋषभ पंत ने 13 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेटों से आसानी से जीत दिला दी।

Leave a Comment