IPL 2022-महेंद्र सिंह धोनी पर फिर भारी पड़े हार्दिक पांड्या गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेटों से हराया

आई पी एल 2022 के 62 में मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गुजरात से हुआ। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।चेन्नई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही अपना बल्लेबाज कोवेन 5 रन बनाकर शमी का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये मोईन अली 21 रन बनाकर साई किशोर का शिकार बने। इसके बाद ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड 53 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये शिवम दुबे बगैर खाता खोले जोसफ का शिकार बने। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 7 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने।एक छोर पर जगदीश 40 रन बनाकर नाबाद रहे।चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में 133 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने एक सधी हुई शुरुआत की ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल 18 रन बनाकर pathirana का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड ने भी एक छोटी सी परंतु कीमती पारी खेलते हुए अपनी टीम के लिए 20 रनों का योगदान दिया। मैथ्यू वेड 20 रन बनाकर मोईन अली का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने हार्दिक पांड्या लय में नहीं दिखाई दिए और मात्र 7 रन के स्कोर पर pathirana का शिकार बने। एक छोर पर पारी की शुरुआत करने रिद्धिमान साहा ने नाबाद 67 रन बनाए वह उनका साथ डेविड मिलर ने नाबाद 15 रन बनाकर दिया। साहा ने अपनी पारी आठ चौके एक छक्का लगाया। गुजरात ने 3 विकेट खोकर 134 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही गुजरात ने चेन्नई को इस सीजन लगातार दूसरा मैच में हराते हुए यह मुकाबला 7 रनों से अपने नाम कर लिया।साहा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment