IPL 2022-राजस्थानी रजवाड़ों के सामने लखनऊ के नवाब धराशायी राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 63 वे मैच में राजस्थान का सामना लखनऊ से हुआ।राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल व बटलर ने पारी की शुरुआत की। जोश बटलर 2 रन के निजी स्कोर पर ओवैस खान का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 32 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने। इसके बाद पारी की शुरुआत करनी यशस्वी जयसवाल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 41 रन बनाए। यशस्वी जयसवाल को आयुष ने चलता किया।

इसके बाद देवदत्त पादिक्कल ने भी आक्रामक पारी खेलते हुए मात्र 18 गेंदों में 39 रन बनाए। देवदत्त को 39 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने चलता किया। इसके बाद रवि विश्नोई ने रियान पराग 19 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये नीशम भी 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद अश्वनी ने नाबाद 10 रन व ट्रेंट बौल्ट नाबाद 17 रन बनाकर राजस्थान का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में 178 रन 6 विकेट के नुकसान पर पहुंचा दिया।

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज डी कोक 7 रन बनाकर ट्रेंट बौल्ट का शिकार बने। इसके बाद आयुष बगैर खाता खोले ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।इसके बाद कप्तान के एल राहुल 10 रन के स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कुणाल पांड्या 25 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने।इसके बाद दीपक हुड्डा ने शानदार 59 रन की पारी खेली।

हुड्डा 59 रन बनाकर चहल का शिकार बने। इसके बाद होल्डर 1 रन के निजी स्कोर पर Mccoy का शिकार बने। Mccoy मने शून्य के स्कोर पर चमीरा को भी चलता किया।मार्कस स्टोइनिस 17 गेंदों में 27 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। मोहसीन खान सात व ओवैस खान एक रन बनाकर नाबाद रहे।लखनऊ निर्धारित 20 ओवरों में 154 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना पाई।इसके साथ ही राजस्थान ने मुकाबला 24 रनों से अपने नाम कर लिया।ट्रेंट बौल्ट को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment