IPL 2022-GT VS RR Preview पहले साल ही फाइनल में होगी हार्दिक की एंट्री या 14 साल बाद राजस्थान रॉयल्स रचेगा इतिहास

आई पी एल 2022 के क्वालीफायर फर्स्ट में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। गुजरात टाइटंस ने अब तक खेले गए 14 मुकाबलों 10 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा। वही राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेले गए 14 मुकाबलों में 9 में जीत पांच में हार के साथ दूसरे स्थान पर रही। दोनों टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात की बात की जाए तो गुजरात इस साल नई टीम थी।गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं।हार्दिक पांड्या ने इस साल कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है।पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भी गुजरात को अच्छा प्रदर्शन कर टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया है।

गुजरात के पास बल्लेबाजी में रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल,हार्दिक पांड्या,डेविड मिलर,राहुल तेवतिया जैसे स्टार मौजूद है जो स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर लगा सकते हैं। गेंदबाजी की बात की जाए तो गुजरात के पास मोहम्मद शमी, राशिद खान,लॉकी फर्ग्यूसन जैसे गेंदबाज मौजूद हैं जो किसी भी मजबूत टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं।गुजरात के लिए सबसे बड़ी बात यह रही है कि प्रत्येक मुकाबले में गुजरात को एक नया मैच विनर मिला है। जिसके चलते गुजरात टीम अच्छा प्रदर्शन कर पाई है। गुजरात को इस साल खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो राजस्थान ने संजू सैमसन की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात के खिलाफ होने वाले मुकाबले में राजस्थान की सबसे बड़ी ताकत उनकी बल्लेबाजी होगी। राजस्थान के पास इस सीजन सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी है।राजस्थान के पास शुरुआत में यशस्वी जयसवाल,जॉस बटलर, देवदत्त पादिक्कल, कप्तान संजू सैमसन और अंत में सिमरन हिट मायर,रियान पराग जैसे सितारे शामिल हैं जो बड़ा स्कोर खड़ा करने और उसे हासिल करने की क्षमता रखते हैं।

वही राजस्थान की गेंदबाजी की बात की जाए तो राजस्थान के पास ट्रेंट बोल्ट,रविचंद्रन अश्विन,युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज मौजूद हैं जो किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकते हैं।दोनों टीमें क्वालीफायर फर्स्ट जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी।मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है।

Leave a Comment