IPL 2022-पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से

आई पी एल 2022 के 60 वे मैच में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। पंजाब के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा। पंजाब किंग इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पंजाब के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है।जिसके चलते पंजाब अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर खड़ी है। पंजाब के पास बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल, शिखर धवन,राजपक्षे, लिविंगस्टोन जैसे सितारे मौजूद है।जो किसी भी टीम के सामने बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। शिखर धवन,राजपक्षे दोनों बल्लेबाजी से कमाल कर रहे हैं। लेकिन मंयक अग्रवाल इस बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। उनकी बल्लेबाजी पर कप्तानी का दबाव साफ दिखाई दे रहा है। वहीं पंजाब की गेंदबाजी की बात की जाए तो पंजाब के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है।

उसके पास तेज गेंदबाजी में रबाडा,संदीप शर्मा,अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज है जो किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं॥ वहीं Spin गेंदबाजी की बात की जाए तो राहुल चाहर spin गेंदबाजी की कमान संभाले हुए हैं।पंजाब ने गेंदबाजी से तो अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन बल्लेबाजी में पंजाब की टीम के सामने एक बड़ी समस्या है। अगर पंजाब को इस मैच को जीतना है तो गेंदबाजी बल्लेबाजी में तालमेल बिठाकर एक बेहतरीन प्रदर्शन के चलते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराना होगा।वही बेंगलुरु की बात की जाए तो नए कप्तान डुप्लेसिस की कप्तानी बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

बेंगलुरु के पास बल्लेबाजी में डुप्लेसिस,मैक्सवेल,पाटीदार दिनेश कार्तिक विराट कोहली जैसे सितारे मौजूद है।मैक्सवेल दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिसका फायदा बेंगलुरु की बल्लेबाजी को हो रहा है।बेंगलुरु बड़ा स्कोर बनाने में अब तक कामयाब हुई है।वहीं बेंगलुरु की गेंदबाजी की बात की जाए तो बेंगलुरु की गेंदबाजी में हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, हसंरगा, शहबाज अहमद जैसे गेंदबाज मौजूद है। जो किसी भी टीम की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। बेंगलुरु यहां से जीतकर अपना playoffs का टिकट सुरक्षित करना चाहेगा । दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला देखा जा सकता है।

Leave a Comment