IPL 2022- पंजाब ने रोका गुजरात का विजयपथ पंजाब ने गुजरात को आठ विकेटों से हराया

आई पी एल 2022 के 48 वे मैच में गुजरात का सामना पंजाब से हुआ।गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।गुजरात की शुरुआत कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद रिद्धिमान साहा 21 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या भी 1 रन बनाकर ऋषि धवन का शिकार बने। साईं सुदर्शन ने एक छोर संभाले रखा।कप्तान हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर 11 रन के निजी स्कोर पर लिविंगस्टोन का शिकार बने।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पिछले मैच के हीरो रहे राहुल तेवतिया भी 11 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद गुजरात के उप कप्तान राशिद खान बगैर खाता खोले रबाडा का शिकार बने। इसके बाद प्रदीप सागवान 2 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार बने।इसी बीच साईं सुदर्शन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लॉकी फर्ग्यूसन 5 रन बनाकर रबाडा का चौथा शिकार बने। साईं सुदर्शन 65 रन बनाकर नाबाद रहे।गुजरात निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बना पायी।

144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के किस की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज Bairstow 1 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। इसके बाद शिखर धवन राजपक्षे ने पंजाब की पारी को संभाला।दोनों ने 87 रनों की साझेदारी की।राजपक्षे 40 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। राजपक्षे ने अपनी पारी में 5 चौके व एक छक्का लगाया।वहीं दूसरे छोर पर शिखर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। शिखर धवन 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

धवन ने अपनी पारी में 8 चौके व एक छक्का लगाया। वही राजपक्षे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए लिविंगस्टोन ने मोहम्मद शमी के एक ओवर में 30 रन लगाए। लिविस्टोन ने मात्र 10 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके लगाए। इसके साथ ही पंजाब ने गुजरात को आठ विकेटों से हरा दिया।

Leave a Comment