IPL 2022-राजस्थानी जोश के सामने फीकी पड़ी बेंगलुरु की गेंदबाजी राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेटो से हराया

आई पी एल 2022 के क्वालीफायर टू में बेंगलुरु का सामना राजस्थान से हुआ। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बेंगलुरु को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बेंगलुरु की शुरुआत कुछ खास नहीं रही विराट कोहली 7 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। इसके बाद डू प्लेसिस व रजत पाटीदार ने बेंगलुरु की पारी को संभाला। डू प्लेसिस 25 रन बनाकर Mccoy का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल 24 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

इसके बाद रजत पाटीदार 42 गेंदों में 58 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने।पाटीदार ने अपनी पारी में 4 चौके व तीन छक्के लगाए। इसके बाद महिपाल 8 रन बनाकर Mccoy का शिकार बने। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने दिनेश कार्तिक को 6 रन के स्कोर पर चलता किया।अगली ही गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने हसरंगा को बगैर खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। हर्षल पटेल 1 रन बनाकर Mccoy का शिकार बने। बेंगलुरु निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान में तेज शुरुआत की ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े।यशस्वी जयसवाल 21 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने 23 रन बनाए। सैमसन 23 रन बनाकर हसंगा का शिकार बने। एक छोर पर बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते रहे।बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया।सैमसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए देवदत्त 9 रन बनाकर हेजलवुड का दूसरा शिकार बने।

वहीं एक छोर पर बटलर ने अपना इस सीजन का चौथा शतक पूरा किया।बटलर ने नाबाद 106 रन मात्र 60 गेंदों में बनाए। जिसमें बटलर ने 10 चौके और 6 छक्के लगाए। हेट मायर 2 रन बनाकर एक छोर पर नाबाद रहे। राजस्थान में यह मुकाबला 7 विकेटो से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही राजस्थान फाइनल में प्रवेश कर चुका है।राजस्थान का सामना गुजरात से होगा। बटलर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment