IPL 2022-ऋषभ पंत का पावर VS बटलर का जोश दिल्ली का राजस्थान से मुकाबला

आई पी एल 2022 के 58 वे मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल से होगा। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अबकी बार शानदार प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने अब तक इस सीजन में 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें 7 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे है। जोश बटलर,संजू सैमसन देवदत्त,यशस्वी जयसवाल, रियान पराग जैसे सितारे मौजूद है।जो किसी भी टीम के मजबूत से मजबूत के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

वहीं अगर राजस्थान की गेंदबाजी की बात की जाए तो राजस्थान की गेंदबाजी में भी रविचंद्रन अश्विन,युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बौल्ट,कुलदीप सेन जैसे गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं। राजस्थान शानदार प्रदर्शन के चलते आत्मविश्वास से भरी टीम है। वह मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंचने की कोशिश करेगी।वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल के लिए इस सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाजी में पृथ्वी शाॅ और डेविड वॉर्नर ऋषभ पंत जैसे सितारे मौजूद है।जो बड़ा स्कोर खड़ा करने में सक्षम है लेकिन डेविड वॉर्नर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा है। वहीं ऑलराउंडर की भूमिका में बात की जाए तो दिल्ली के पास रोमन पावेल अक्षर पटेल है। जो अपना दमखम दिखा सकते हैं रोमन पावेल ने पिछले कुछ मैचों में बल्ले से तो शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन पावेल गेंदबाजी से बिल्कुल भी बेदम नजर आये है।

वहीं अक्षर पटेल की बात की जाए तो पटेल गेंदबाजी से तो शानदार कमाल कर रहे हैं। लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए हैं।दिल्ली की गेंदबाजी की बात की जाए तो दिल्ली की गेंदबाजी खलील अहमद,शार्दुल ठाकुर,कुलदीप यादव के इर्द-गिर्द रहेगी। दिल्ली के लिए एक महत्वपूर्ण मैच होगा जिसके चलते दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Leave a Comment