IPL 2022-रोहित शर्मा की रन मशीन चलेगी या फिर दिखेगा रसेल का मसल पावर

आई पी एल 2022 के 56 वे मैच में कोलकाता का सामना मुंबई से होगा। कोलकाता के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा।अगर कोलकाता यहां से हार जाती है तो वह लगभग प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।वहीं अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसे 4 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता ने अपना पिछला मुकाबला लखनऊ से खेला था।

इस मैच में कोलकाता को लखनऊ ने 75 रनों से हराया था। कोलकाता के लिए सबसे बड़ी समस्या उसका टॉप बॉर्डर का बल्लेबाजी क्रम है।जिसमें से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब हो रहा है। जिसके चलते कोलकाता बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रहती है।आंद्रे रसैल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं परंतु उनका साथ देने वाला कोई भी बल्लेबाज कोलकाता की ओर से नजर नहीं आ रहा है। कोलकाता को टूर्नामेंट में बने रहना है तो मुंबई के सामने उसे शानदार प्रदर्शन कर जीत की पटरी पर वापस लौटना होगा।

वहीं मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस ने अब 10 मुकाबले खेले है जिसमें दो में जीत 8 में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। मुंबई के पास बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका रहेगा। वहीं मुंबई ने अपना पिछला मुकाबला गुजरात को 6 रनों से हराकर अपने नाम किया था। मुंबई के लिए अच्छी खबर यह है कि रोहित शर्मा पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी जिसके चलते टीम ने एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही थी।

मुंबई के पास शानदार बॉलिंग व शानदार बल्लेबाजी है। परंतु मुंबई ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है अब दोनों टीमों में से कौन सी टीम बाजी मारेगी।यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला होने की पूरी संभावना है।

Leave a Comment