IPL 2022-RR VS RCB VIRAT VS BUTTLER कोई एक पहुंचेगा फाइनल में तो दूसरे का होगा सफर खत्म

आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में राजस्थान का सामना बेंगलुरु से होगा। राजस्थान क्वालीफायर फर्स्ट में गुजरात से हारकर यहां पहुंची है। वहीं बेंगलुरु की बात की जाए तो बेंगलुरु एलेमिनेटर में लखनऊ को हराकर यहां पहुंची है। राजस्थान की बात की जाए तो राजस्थान के पास इस सीजन सबसे शक्तिशाली बल्लेबाजी क्रम है। राजस्थान के पास कप्तान संजू सैमसन जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, देवदत,हेटमायर रियान पराग जैसे सितारे बल्लेबाजी में मौजूद हैं।जो टीम को मजबूती प्रदान करते हैं।जोस बटलर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं बटलर ने अभी तक तीन शतक ठोक चुके हैं।

वहीं राजस्थान की गेंदबाजी की बात की जाए तो राजस्थान के पास ट्रेंट बौल्ट,प्रसिद्ध कृष्णा, यूज़वेंद्र चहल,रविचंद्रन अश्वनी मौजूद है। चहल इस साल सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। ट्रेंट बौल्ट ने राजस्थान को शुरुआती ओवरों में विकेट दिलाने का काम किया है। जिसके चलते सामने वाली टीम पर दबाव बनाया जा सके। राजस्थान एक मजबूत टीम के रूप में सामने आई है कप्तान सैमसन चाहेंगे कि क्वालीफायर फर्स्ट में जो गलती हुई उसमें सुधार कर क्वालीफायर टू में बेगलुरु को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया जाये।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बात की जाए तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एलिमिनेटर में लखनऊ जैसी मजबूत टीम को हराकर यह साबित कर दिया कि बेंगलुरु को किसी भी हाल में कम नहीं आंका जा सकता। बेंगलुरु के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो रहे हैं।जिसके चलते स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने में कामयाब रही है। बेंगलुरु की बल्लेबाजी की बात की जाए तो बेंगलुरु के पास डुप्लेसिस,विराट कोहली और पिछले मैच के हीरो रजत पाटीदार, मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक जैसे सितारे मौजूद है। जो बड़ा स्कोर खड़ा करने की काबिलियत रखते हैं।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो बेंगलुरु के पास मोहम्मद सिराज,हसरंगा,हषर्ल पटेल शहबाज अहमद,जोश हेजलवुड मौजूद है। जो किसी भी परिस्थिति में विकेट हासिल करने की क्षमता रखते हैं। बेंगलुरु के लिए उसका क्षेत्ररक्षण भी एक मजबूत कड़ी के रूप में इस सीजन सामने आया है। बेंगलुरु इस साल बड़े सितारों पर निर्भर ना होकर एक टीम के रूप में खेली है इसका फायदा बेंगलुरु को मिला है। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की पूरी संभावना है।

बेंगलुरु के संभावित प्लेइंग इलेवन- डू प्लेसिस (कप्तान) विराट कोहली,रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, शहबाज अहमद, हसंरगा,जोश हेजलवुड, हषर्ल पटेल,महिपाल लोमरर, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान के संभावित प्लेइंग इलेवन-संजू सैमसन (कप्तान) ,यशस्वी जयसवाल,जोस बटलर, देवदत्त पाडिकल्ल, सिमरन हिट मायर,रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन,यूज़वेंद्र चहल,ट्रेंट बौल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा,obed Mccoy ।

Leave a Comment