IPL 2022-सूर्या के अर्धशतक के चलते मुंबई ने दर्ज की इस सीजन की पहली जीत राजस्थान को 5 विकेटों से हराया

आई पी एल 2022 के 44 वे मैच में राजस्थान का सामना मुंबई से हुआ।मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।ओपनर बल्लेबाज देवदत्त 15 रन बनाकर रितिक का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन 16 रन बनाकर कुमार कार्तिकेयन का शिकार बने। एक छोर पर जोस बटलर शानदार बल्लेबाजी करते रहे। कप्तान संजू सैमसंग के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए Mitchell कुछ खास नहीं कर सके 17 रन बनाकर डेनियल सैम्स का शिकार बने।

दूसरे छोर पर बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया।बटलर 52 गेंदों में 67 रन बनाकर रितिक का शिकार बने।बटलर ने अपनी पारी में 5 चौके व 4 छक्के लगाये। पिछले मैच के हीरो रहे रियान पराग भी 3 रन बनाकर Meredith का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रविचंद्रन अश्वनी ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 9 गेंदों में 21 रन बनाए। अश्वनी 21 रन बनाकर Meredith का दूसरा शिकार बने।राजस्थान निर्धारित 20 ओवरों में 158 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही।लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान रोहित शर्मा 5 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। ईशान किशन कुछ लय में जरूर नजर आये। परंतु बड़ी पारी नहीं खेल सके ईशान किशन 26 रन बनाकर ट्रेंट बौल्ट का शिकार बने। इसके बाद सूर्यकुमार यादव है तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को संभाला। सूर्यकुमार यादव तिलक वर्मा ने दोनों ने 81 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव 51 रन बनाकर चहल का शिकार बने। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 5 चौके व दो छक्के लगाए। वही अगले ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने तिलक वर्मा को 35 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया।

इसके बाद अंतिम ओवर में पोलार्ड 10 रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार बने। डेनियल सेम्स ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई को इस सीजन की पहली जीत दिला दी। डैनियल सेम्स 6 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे छोर पर टिम डेविड 20 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment