IPL 2022- Tewatia व Rashid khan के धमाके से जीता गुजरात बेकार गया उमरान का पंजा

आई पी एल 2022 के 40 वें मैच में गुजरात का सामना हैदराबाद से हुआ।गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही कप्तान केन विलियमसन 5 रन बनाकर गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शिकार बने। इसके बाद शमी ने शानदार फॉर्म में चल रहे राहुल त्रिपाठी को 16 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। पारी की शुरुआत करने आए अभिषेक शर्मा ने एक छोर संभाले रखा। त्रिपाठी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए माक्रम ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर हैदराबाद की पारी को संभाला।

अभिषेक शर्मा 42 गेंदों में 65 रन बनाकर जोसफ का शिकार बने।अभिषेक ने अपनी पारी में छह चौके व तीन छक्के लगाए। इसके बाद निकोलस पूरन को 3 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने चलता किया। इसके बाद माक्रम 56 रन बनाकर यश का शिकार बने।इसके बाद वाशिंगटन सुंदर 3 रन बनाकर रन आउट हो गए।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शंशाक सिंह ने आक्रामक पारी खेलते हुए 6 गेंदों में 25 रन बना डाले। जिसकी बदौलत हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 195 रन छह विकेट के नुकसान पर बना लिये।

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात गुजरात ने सधी हुई शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। गिल 22 रन बनाकर हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का शिकार बने। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या 10 रन बनाकर उमरान मलिक का दूसरा शिकार बने।वहीं एक छोर पर रिद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी।साहा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। साहा 38 गेंदों में 68 रन बनाकर उमरान मलिक का तीसरा शिकार बने।साहा ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद उमरान मलिक ने डेविड मिलर को 17 रन के स्कोर पर चलता किया मिलर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अभिनव मनोहर को 0 रन के निजी स्कोर पर पहले लौटा दिया इमरान मलिक ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किये। इसके बाद राहुल तेवतिया ने राशिद खान के साथ मिलकर पारी को संभाला। राहुल तेवटिया 21 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद रहे।वही अंतिम ओवर की 4 गेंदों में 3 छक्के लगाकर राशिद खान ने गुजरात को 5 वोटों से जीत दिला दी।राशिद खान 11 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Comment