IPL 2022 Warner-Powell के तूफान में उड़ी हैदराबाद दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रनों से हराया

आई पी एल 2022 के 50 वे मैच में दिल्ली का सामना हैदराबाद से हुआ। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही ओपनर बल्लेबाज मनदीप सिंह बगैर खाता खोले भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श 10 रन बनाकर Abbott का शिकार बने। दिल्ली का स्कोर 37 रन 2 विकेट के नुकसान पर हो गया।इसके बाद बल्लेबाजी करने आये ऋषभ पंत ने ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को संभाला।

ऋषभ पंत 26 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने।एक छोर पर डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी।डेविड वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रोमन पावेल ने भी डेविड वॉर्नर का अच्छा साथ दिया।डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रन बनाए।जिसके लिए उन्होंने 58 गेंदों का सामना किया। वॉर्नर ने अपनी पारी में 12 चौके व 3 छक्के लगाए। वही दूसरे छोर पर रोमेन पावेल ने भी आतिशी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 67 मात्र 35 गेंदों में बनाये। जिसमें उन्होंने तीन चौके और 6 छक्के लगाए।डेविड वॉर्नर व रोमन पावेल के बीच 122 रनों की साझेदारी हुई। दिल्ली निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 207 रन बना पायी।

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 7 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने।इसके बाद लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान केन विलियमसन भी 4 रन बनाकर Nortje का शिकार बने।इसके बाद राहुल त्रिपाठी व माक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की।

परंतु राहुल त्रिपाठी 22 रन के स्कोर पर मिचेल मार्श का शिकार बने। इसके बाद Markram 25 गेंदों में 42 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। Markram ने अपनी पारी में 4 चौके व तीन छक्के लगाये। इसके बाद शंशाक सिंह 10 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद खलील अहमद ने Abbott को 7 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद निकोलस पूरन 34 गेंदों में 62 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने।पूरन ने अपनी पारी में 2 चौके और 6 छक्के लगाये।

इसके बाद कार्तिक त्यागी को 7 रन के स्कोर पर कुलदीप यादव ने चलता किया। सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन आठ विकेट के नुकसान पर बना पायी।इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने यह मुकाबला 21 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment