IPL2022-कप्तान हार्दिक पांड्या के शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत गुजरात ने राजस्थान को 37 रनों से हराया

IPL 2022 के 24 वे मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ।राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंन ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। गुजरात की शुरुआत कुछ खास नहीं रही मैथ्यू वेड 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर 2 रन बनाकर कुलदीप सैन का शिकार बने॥इसके बाद रियान पराग ने 13 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल को चलता किया।इसके बाद बल्लेबाजी करने हार्दिक पांड्या व अभिनव मनोहर ने गुजरात की पारी को संभाला। अभिनव 43 रन बनाकर यूज़वेंद्र चहल का शिकार बने।अभिनव ने 43 रनों की पारी में 4 चौके व दो छक्के लगाये।

वही दूसरे छोर पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 87 रन मात्र 52 गेंदों में बनाए। जिसमें पांड्या ने 8 चौके और 4 छक्के लगाये।वहीं पांड्या का साथ डेविड मिलर ने दिया। मिलर ने मात्र 14 बोलों में 31 रन बनाए। जिसमें मिलर ने 5 चौके व एक छक्का लगाया। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 192 रन चार विकेट के नुकसान पर बनाये। राजस्थान की ओर से कुलदीप,चहल, रियान को एक-एक विकेट मिला।

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही देवदत्त बगैर खाता खोले यश का शिकार बने। वही एक छोर पर जोश बटलर ने आतिशी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया इसी बीच रविचंद्रन अश्विन 8 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। जोस बटलर 52 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का दूसरा शिकार बने। बटलर ने अपनी पारी में आठ चौके और 3 छक्के लगाये। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन 11 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद 6 रन बनाकर रासी वैन डेर ड्यूसेन यश का दूसरा शिकार बने। 29 रन के निजी स्कोर पर सिमरन हिट मायर को मोहम्मद शमी ने चलता किया।

रियान पराग 18 रन बनाकर लाॅकी फर्ग्यूसन का तीसरा शिकार बने। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने जेम्स नीशम को 17 रन के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद यश ने चहल को 5 रन के निजी स्कोर पर अपना तीसरा शिकार बनाया। राजस्थान रॉयल्स निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी।इसी के साथ गुजरात ने ये मुकाबला 37 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment