IPL2022-चेन्नई सुपर किंग्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती

आई पी एल 2022 के 11 वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होने जा रहा है।चेन्नई सुपर किंग्स अब तक आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मानी जाती है।आई पी एल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 मैच खेलने और दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।चेन्नई सुपर किंग्स की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है आई पी एल 2022 की शुरुआत होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी। रविंद्र जडेजा के रूप में नया कप्तान चुना गया। दीपक चाहर चोटिल होने के कारण अब तक टीम से नहीं जुड़ पाए हैं।

रविंद्र जडेजा की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है जिसके चलते उसे दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई ने अपना पिछला मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेला था। उसमें रविंद्र जडेजा की खराब कप्तानी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स को हार का मुंह देखना पड़ा था।चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाजी में तो बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो रही है लेकिन गेंदबाजी में दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में कोई भी गेंदबाज पावर प्ले में विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स विरोधी टीम पर दबाव बनाने में नाकाम रही है जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग बड़ा लक्ष्य बचाने में नाकाम रही है। अगर चेन्नई सुपर किंग्स को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन करना है तो गेंदबाजी व कप्तानी में सुधार कर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

वहीं अगर किंग्स इलेवन पंजाब की बात की जाये तो किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक आई पी एल 2022 में 2 मुकाबले खेले हैं जिसमें से एक में उसे जीत मिली है 1 में हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी तो मजबूत दिखाई दे रही है परंतु गेंदबाजी में दमखम नजर नहीं आ रहा है। बल्लेबाजी में तो मंयक अग्रवाल,शिखर धवन अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं और बड़ा स्कोर खड़ा करने की काबिलियत भी रखते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी के रूप में सामने आई है।किंग्स इलेवन पंजाब अपना पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 6 विकेटों से हारकर यहाँ तक पहुंची है। यह मुकाबला भी लो स्कोरिंग मैच रहा था किंग्स इलेवन पंजाब उसमें भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही थी।रवि बिश्नोई के अलावा कोई भी गेंदबाज बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है।जिसके चलते किंग्स इलेवन पंजाब पर दबाव बढ़ रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब चाहेगी कि गेंदबाज बल्लेबाजों की तरह अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को जीत की राह पर ले कर आये।

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो,लियाम लिविंगस्टोन,शाहरुख खान,ओडियन स्मिथ,हरप्रीत बरार,कगीसो रबाडा, राहुल चाहर,अर्शदीप सिंह,संदीप शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन -रविंद्र जडेजा(कप्तान),महेंद्र सिंह धोनी,ऋतुराज गायकवाड, मोईन अली,अंबाती रायुडू,ड्वेन ब्रावो,रॉबिन उथप्पा,तुषार देशपांडे,शिवम दुबे,मिचेल सेंटनर,ड्वेन प्रीटोरियस।

Leave a Comment