जेल में सजा काटते हुए इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को हुआ अपने ही वकील से प्यार और फिर कर ली शादी

हम बात कर रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की। आमिर एक बहुत ही प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज थे। उनकी गेंदों में बेहतरीन स्विंग देखने को ही मिलती थी। उन्होंने अपने छोटे से करियर में बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धूल चटाई है। उनकी गेंदों के सामने बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज भी बेबस नजर आए हैं।लेकिन आमिर प्रतिभा के साथ पूरा इंसाफ नहीं कर पाए और जिंदगी में कुछ ऐसे फैसले लिए जिसके चलते उनका करियर बर्बाद हो गया और साथ में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट को भी पूरे जगत में बदनाम कर दिया।

मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान जानबूझकर नो बॉल फेंकी थी। उनके ऊपर फिक्सिंग का आरोप लगा 2010 में इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान मोहम्मद आमिर पर फिक्सिंग का आरोप लगा इसके चलते उन्हें क्रिकेट से 5 साल के लिए बैन कर दिया। ब्रिटिश अदालत ने आमिर को सजा सुनाई। तब मोहम्मद आमिर की उम्र महज 18 वर्ष थी। मोहम्मद आमिर ने अपने अपना केस लड़ने वाला वकील नर्जिस खातून के साथ ही में शादी रचा ली। रिपोर्ट की मानें तो नर्जिस खातून ने ही मोहम्मद आमिर का केस लड़ा था।केस के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी धीरे-धीरे नज़दीकियों के बाद दोनों में प्यार हो गया और मोहम्मद आमिर ने 2016 में नर्जिस खातून से शादी कर ली।

नर्जिस खातून एक ब्रिटिश मूल की रहने वाली है।हाल ही की सूचनाओं के अनुसार मोहम्मद आमिर अपनी पत्नी के साथ ब्रिटिश मूल में रहने की योजना बना रहे हैं।जिसके चलते वह आईपीएल की आगामी नीलामी में भी अपनी दावेदारी ठोक सके।मोहम्मद आमिर 2009 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे साथ ही में 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का भी अहम हिस्सा थे। इन दोनों बड़े टूर्नामेंटों में पाकिस्तान की जीत में मोहम्मद आमिर ने अहम रोल निभाया था।

Leave a Comment