कार्तिक-हार्दिक के बाद ओवैस-चहल ने दिखाया दमखम भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का चौथा मैच राजकोट में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ऋतुराज गायकवाड 5 सुनना कर एगिडी का शिकार बने।इसके बाद श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर मार्को जेनसन का शिकार बने। इसके बाद ईशान किशन 27 रन बनाकर Nortje का शिकार बने।एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे पंत 17 रन बनाकर महाराजा का शिकार बने।

इसके बाद हार्दिक पांड्या व दिनेश कार्तिक ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से रन बटोरे हार्दिक पांड्या 46 रन बनाकर एगिडी का शिकार बने।पांड्या ने अपनी पारी में 3 चौके व तीन छक्के लगाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक भी 27 गेंदों में 55 रन बनाकर Pretorius का शिकार बने। कार्तिक ने अपनी पारी में 9 चौके व दो छक्के लगाये।अक्षर पटेल 8 रन बनाकर हर्षल पटेल 1 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 169 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना पायी।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। तीन मैचों से बाहर चल रहे डी कोक 14 रन बनाकर रन आउट हो गये। वहीं कप्तान Bavuma 8 रन बनाकर रिटायरहर्ट हो गए। इसके बाद ओवैस खान ने pretorius बगैर खाता खोले चलता किया।इसके बाद klaasen 8 रन बनाकर चहल का शिकार बने। इसके बाद हर्षल पटेल ने डेविड मिलर को 9 रन के स्कोर पर चलता किया।

इसके बाद dussen 20 रन बनाकर ओवैस खान का शिकार बने। इसी और में ओवैस खान ने 17 रन के निजी स्कोर पर मार्को येनसन को चलता किया। इसके बाद ओवैस खान ने महाराजा को बगैर खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी। अगले ही ओवर में चहल ने Nortje को 1 रन के स्कोर पर चलता किया।

इसके बाद अक्षर पटेल ने एगिडी को 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। दक्षिण अफ्रीका की पारी 87 रन 9 विकेट के नुकसान पर समाप्त हो गई।कप्तान बावूमा दोबारा बैटिंग करने नहीं आए इसके साथ ही भारत ने यह मुकाबला 82 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Comment